देहरादून। देहरादून के जिला पूर्ति कार्यालय में राशन कार्ड से संबंधित काम एक बार में होते ही नहीं। इसके लिए बार-बार दफ्तर के चक्कर काटने पड़ते हैं। विभागीय कामकाज में लेटलतीफी के कारण उपभोक्ता परेशान हैं। आलम यह है कि जो काम एक सप्ताह में हो जाने चाहिए, उसके लिए महीनाभर लग जाता है।
डीएसओ ऑफिस में रोजाना सैकड़ों लोग राशन कार्ड बनाने, राशन कार्ड में नाम जुड़वाने-कटवाने, कार्ड अपडेट करने समेत तमाम जरूरी कामों के लिए पहुंचते हैं, लेकिन काम समय पर नहीं हो पाते। आम लोगों के काम का नियम यह है कि एक सप्ताह में उपभोक्ता का नया राशन कार्ड तैयार हो जाना चाहिए, लेकिन सही जानकारी नहीं मिलने और लापरवाही के चलते लोगों को कई दिन तक कार्यालय में आना पड़ता है। बावजूद इसके, समय पर काम नहीं हो पाता। गोरखपुर डिफेंस कॉलोनी के सीताराम भट्ट बीपीएल कार्डधारक हैं। तकनीकी खराबी के कारण राशन लेते वक्त उनके अंगूठे का निशाना नहीं लग पा रहा है। दो महीने से राशन नहीं मिल पाया। डीलर का कहना है कि डीएसओ कार्यालय से समाधान होगा।